ग़ाज़ीपुर की संस्था “आदिशक्ति सेवा संस्थान” द्वारा सफाई अभियान

दिनाँक 15/07/2018 आदिशक्ति सेवा संस्थान ने पवित्र श्रावण मास की तैयारी में हर हफ्ते नगर के सभी शिवालयों में जहां गंदगी लगी हो वहां साफ सफाई का कार्य प्रारंभ किया।
आज नगर के वीर अब्दुल हमीद सेतु के पूर्व दिशा में स्थित विख्यात काली माता मंदिर के पास शिवलिंग तथा उसके आस पास साफ सफाई का कार्य किया गया। सन् 2002 में स्थापित यह शिवलिंग माँ गँगा के किनारे स्थापित है। बिना किसी के देख रेख के अभाव में यह शिवलिंग के आस पास काफी मात्रा में घास-फूस तथा झाड़ियों ने अपना साम्राज्य फैला रखा था जिसको आदिशक्ति सेवा संस्थान ने उखाड़ फेंका। बाकायदा साफ सफाई कर के सभी सदस्यों ने प्रसाद चढ़ाकर पूजा पाठ किया।
आदिशक्ति सेवा संस्थान के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुजीत सिंह ने कहा कि श्रावण मास हिन्दुओ का पवित्र महीना है और भोलेनाथ का मनभावन महीना। आनेवाले श्रावण मास के लिए नगर के सभी शिवालयों को आदिशक्ति सेवा संस्थान साफ सफाई का कार्य करेगी । उनका मानना का साफ सफाई होने से सभी शिवभक्तों को मंदिर में आने जाने से किसी प्रकार की गन्दगी जैसी समस्याओं का सामना ना करना पड़े। इसी को देखते हुवे यह संस्था ने यह कदम उठाया है।
नगर सचिव सुनील यादव ने कहा है कि यह संस्था शुरू से ही स्वच्छता अभियान पर जोर देते आयी है अब यह स्वच्छता अभियान नगर के सभी मंदिरों जो गंदे हो उसको साफ करने का कार्य किया जाएगा।
इस श्रमदान में अपना अमूल्य योगदान देने वालों में रवि यादव, मनोज यादव, सुनील यादव, विनीत गुप्ता, संदीप सोनी, शुभम वर्मा, आशुतोष दीक्षित, चंदन दीक्षित, रितेश गुप्ता, मनोहर यादव, तथा सुजीत सिंह इत्यादि लोग रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

− 5 = 3