भिवानी पुलिस का नशा मुक्ति अभियान का आयोजन

भिवानी : भिवानी में नेता सुभाष चन्द्र बॉस युवा जागृत सेवा समिति, नया सवेरा समिति जेवली, युवा जागृति एवं जनकल्याण मिशन ट्रष्ट, जयहिंद मंच व साई कराटे डू एसोसिएशन द्वारा बाढड़ा थाने में नशा जहर है पर सेमिनार, नुक्कड़ सन्देश व संकल्प कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसकी अध्यक्षता बालयोगी महंत चरणदास महाराज ने की. जागरूक अभियान में स्वागत अध्यक्ष थाना प्रभारी एस.एच.ओ. सूरजभान रहे. समारोह में मुख्य वक्ता राष्ट्रीय युवा पुरस्कार अवार्डी अशोक भारद्वाज, जयहिंद मंच के राष्ट्रीय महासचिव नवीन जयहिंद व समाजसेवी रमेश सैनी ने शिरकत कर युवाओं को जागरूक किया.
नशा मुक्त भारत अभियान का तीसरा चरण नशा मुक्त चरण सामाजिक संगठनों के साथ शुरू किया. जिसमें समीप के 13 गांवों के युवाओं ने समारोह में संकल्प लिया कि वे जीवन में न तो नशा करेंगे और न ही नशा करने देंगे. वे नशा करने वाले लोगों को नसीहत देेंगे.समारोह में नशा छोड़ने वाले व नशे के प्रति जागरूकता लाने वाले युवाओं को समिति द्वारा सम्मानित किया गया. समारोह में बतौर मुख्य वक्ता के रूप में पहुंचे अध्यक्ष बालयोगी महंत चरणदास महाराज, थाना प्रभारी सूरजभान व भिवानी थाना से पुलिस अधिकारी सावन कुमार, जयहिंद मंच के राष्ट्रीय महासचिव नवीन जयहिंद ने कहा कि नशे की बुराई सभी सामाजिक बुराई में सबसे बड़ी बुराई है.
उन्होंने कहा कि ऐसा प्रयास होना चाहिए जिससे किसी का जीवन बच सके. समाज में बदलाव लाने के लिए युवा पीढ़ी को आगे आना होगा, तभी इन बुराइयों को खत्म कर सकते हैं. आज हमारे सामने युवाओं के नशे का शिकार होना एक सबसे बड़ी सामाजिक समस्या पैदा हो रही है जो कल के होने वाले देश के जांबाज कर्णधार हैं. आज वही सबसे ज्यादा नशे के शिकार हैं. आज देश धर्म नौजवानों की जरूरत है यदि नशा रहा तो देश को ताकतवर भी नहीं बनाया जा सकता. उन्होंने कहा कि नशा केवल एक व्यक्ति को ही नहीं पूरे परिवार, समाज और राष्ट्र को बर्बाद कर देता है. इसलिए युवाओं को नशे की गिरफ्त से बचाकर रखना हम सभी का सामूहिक दायित्व है. युवा वर्ग नशे की दलदल में फंसने से बचे और शिक्षा खेलों की ओर ध्यान लगाएं.
(Source: punjabkesari.in)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 − 9 =